Wednesday 31 May 2017

how to say sorry to a girlfriend,Naraz ladki ko manane ki tips,Gf Se Sorry Bolne ka Tarika

how to say sorry to a girlfriend,Naraz ladki ko manane ki tips,Gf Se Sorry Bolne ka Tarika
Tags-Naraz ladki ko manane ki tips.Ruthi Girlfriend ko kaise manaye.how to say sorry to a girlfriend.how to say sorry to a friend.Gf Se Sorry Bolne ka Tarika.Gf Ko Sorry Kaise Bole.Gf ko Manaye Kaise.Ways to Apologize to Your Girlfriend.Cutest Ways To Say Sorry That Will Surely Melt Their Hearts




1.Risto main kabhi-2 galtiya ho jati hain mafii magne se na Dare na hi sharam kare.
2.Galti realize hone pe apni galti mane.
3.phir woh galti repeat na kare.
IN TARIKE SE MANGE MAFI
किसी भी रिश्ते में छोटी-मोटी नोक-झोंक होती रहती है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक दूसरे से प्यार नहीं करते या आपके दिल में अपने रिश्तें को लेकर सम्मान नहीं है। गलतियां तो हर किसी से होती हैं। और गलतियों को सुधारा भी जा सकता है। अगर आपसे भी कभी कोई गलती हो गई है।आपने अपने साथी का दिल दुखाया है। और दिल से अपनी गुस्ताखी की माफी भी मांगना चाहते हैं। लेकिन, दिक्कलत यह है कि आप शुरुआत कहां से करें। आप कैसे उन्हें  सॉरी कहें।
खुद से मांगें माफी
माफी मांगने के लिए सबसे पहले जरूरी है अपनी गलती का एहसास होना। माफी मांगने का सबसे आसान तरीका है ‘सॉरी’ बोल देना, लेकिन जब तक आप अपनी गलती को नहीं मानेगें और पहले खुद को माफ नहीं करेंगें तब तक सामने वाले के लिए आपको माफ करना मुश्किल हो जाएगा।अपनी गलती की माफी मांगने के लिए गोल-मोल शब्दों या इधर-उधर की बातों का इस्तेमाल कम ही करें तो बेहतर होगा। इससे सामने वाले को आपकी माफी मांगने की भावनाएं दिखाई नहीं देंगी। इसलिए अच्छा यही होगा कि सीधे व साफ शब्दों में अपनी गलती को स्वीकारें और उसके लिए माफी मांगे।
माफी को आरोप में ना बदलें
ध्यान रहे अपनी माफी को आरोप में ना बदलें। ऐसा कई बार होता है जब आप माफी मांगते हैं तो साथ यह कहना नहीं भूलते हैं कि आपने ऐसा क्यों कहा या किया। जैसे  ''मैनें जो कहा उसके लिए सॉरी लेकिन इसकी शुरुआत तुमने ही पहले की थी। तभी मैनें ऐसा कहा''। इस तरह की बातें माफी से ज्यादा आरोप लगाने की ओर इशारा करती हैं। आप अपने साथी पर माफी देने के लिए दबाव ना डालें। यह निर्णय उसी को लेने दें कि वह आपको माफ करेगा या नहीं।
       

सामने वाले की बात सुनें
जब आप माफी मांग रहें तो जरूरी है कि आप दूसरे की प्रतिक्रिया को ध्यान से सुनें, उसकी बातों को बीच में नहीं काटें। हो सकता है कि अपकी गलती की वजह से वह काफी दुखी हुआ हो। अपनी बातों के जरिए वो अपने अंदर के दर्द व गुस्से को बाहर निकाल पाएगा और आपको उससे माफी मांगने में आसानी हो सकती है।
गलती मानें    

ईमानदार रहे और अपनी जिम्मेदारी का स्वीकार करे। अक्सर, लोग अपने दोष का स्वीकार करने में सक्षम नहीं होते हैं जिससे उनकी माफी दिखावा या अविश्वसनिय लगती हैं। अपनी गलती से सबक लें और साथी को आश्वस्त करें कि आप भविष्य में इसे नहीं दोहराएंगे। इसके अलावा साथी को निर्णय लेने की स्वतंत्रता दें और उसके निर्णय का सम्मान करे। आपने माफी मांगकर अपना सर्वश्रेष्ठ दिया हैं। साथी को सही रुप से बताएं कि आपको क्यों अपनी गलती मान रहे हैं। इससे उन्हें आपको माफ नही करने में मुश्किल होगी।
छोटी-मोटी तकरार तो रिश्ते, को जीवंत बनाए रखने का काम करती है। लेकिन, आपसे अगर बड़ी ख़ता हो गई है, तो बिना देर किए माफी मांग लेनी चाहिए।
Anat me yahi ki inko tips ko aajmaye aor hame comment me bataye
Keep visit

0 comments

Post a Comment